SSC GD Answer Key 2023 (Released): Download at ssc.digialm.com, Submit Objection Before 25 Feb

 SSC GD Answer Key 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने SSC GD कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2022-23 अपलोड की। अपेक्षित एसएससी जीडी परिणाम तिथि के साथ ssc.nic.in पर जीडी कॉन्स्टेबल उत्तर कुंजी के लिए सीधा लिंक प्राप्त करें


SC GD उत्तर कुंजी 2023 कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर 18 फरवरी 2023 को उपलब्ध है। SSC GD अस्थायी उत्तर कुंजी के साथ, छात्र अपनी SSC GD प्रतिक्रिया पत्रक भी डाउनलोड कर सकते हैं। कांस्टेबल (जीडी) और राइफलमैन (जीडी) के पद के लिए सभी क्षेत्रों के लिए एसएससी जीडी उत्तर कुंजी पीडीएफ एसएससी की वेबसाइट यानी ssc.nic.in पर एसएससी SSC Digilam Link के तहत अपलोड की गई है। एसएससी जीडी उत्तर कुंजी 25 फरवरी 2023 तक उपलब्ध है।


उत्तर कुंजी की सहायता से, उम्मीदवार अपने एसएससी जीडी स्कोर की गणना कर सकते हैं। एसएससी जीडी कांस्टेबल उत्तर कुंजी और पीडीएफ नीचे दी गई तालिका में उपलब्ध हैं:

SSC GD Constable Answer Key Notice PDF

Click Here

SSC GD Constable Answer Key Download

Click Here


एसएससी जीडी परीक्षा 10 जनवरी से 14 फरवरी 2023 तक विभिन्न परीक्षा स्लॉट्स में ऑनलाइन आयोजित की गई थी। विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 30 लाख उम्मीदवार एसएससी जीडी परीक्षा में शामिल हुए थे।

SSC GD Constable Answer Key 2023: Submit Objection Before 25 Feb

एसएससी जीडी आंसर की 2022 कैसे डाउनलोड करें: एसएससी जीडी कांस्टेबल आंसर की 2023 डाउनलोड करने की चरणबद्ध प्रक्रिया

SSC GD अनंतिम उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। एसएससी कॉन्स्टेबल उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को उल्लिखित प्रक्रिया का पालन करना होगा:

चरण 1: एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी https://ssc.nic.in/portal/admitcard पर जाएं

चरण 2: आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें 'उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया पत्रक के साथ अस्थायी उत्तर कुंजी अपलोड करना- सीएपीएफ में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में एसएसएफ, राइफलमैन (जीडी) और एनसीबी परीक्षा 2022 में सिपाही'।

चरण 3: एसएससी जीडी उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड करें

चरण 4: पीडीएफ को स्क्रॉल करें और 'नामक लिंक पर क्लिक करें और' लिंक पर क्लिक करें 'उम्मीदवार की रिस्पांस शीट के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही टेंटेटिव उत्तर कुंजी और प्रतिनिधित्व जमा करें'

चरण 5: एसएससी कांस्टेबल जीडी उत्तर कुंजी डाउनलोड करें

चरण 6: आपत्ति दर्ज करें, यदि कोई हो


एसएससी जीडी कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2023 अवलोकन

SSC GD Constable Registration Dates

27 October 2022 to 30 November 2022

SSC GD Constable Exam Date

10 Jan to 14 Feb 2023

SSC GD Constable Answer Key Date

18 Feb 2023

SSC GD Constable Objection Dates

18 to 25 Feb 2023

  SSC GD Constable Result Date

March/April 2023

SSC GD Constable PET/PST Date

To be announced 



एसएससी जीडी परिणाम 2023 तारीख

आयोग अपनी वेबसाइट पर एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2022-23 में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों का परिणाम जारी करेगा। पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एक योग्यता सूची तैयार की जाएगी जो भर्ती के अगले दौर के लिए उपस्थित होगी।

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट पीडीएफ मार्च या अप्रैल 2023 के महीने में आने की उम्मीद है। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी चाहिए।

SSC GD Final Answer Key and Marks 2023 (एसएससी जीडी अंतिम उत्तर कुंजी और अंक 2023)

एसएससी कांस्टेबल जीडी रिजल्ट घोषित होने के बाद, आयोग सभी प्रतिभागियों के एसएससी जीडी फाइनल आंसर की 2023 और एसएससी जीडी मार्क्स 2023 अपलोड करेगा।


 एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) के लिए बुलाया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा परिणाम के बाद एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल शारीरिक परीक्षा तिथियों की घोषणा की जाएगी।


एसएससी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में एसएसएफ, राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में नारकोटिक्स में सिपाही (जीडी) के लिए लगभग 24369 उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है।

दोस्त जानकारी कैसी लगी कमेन्ट करके जरूर बताये और शेयर जरूर करें 


Comments

Popular posts from this blog

CRPF HCM Admit Card 2023 Released, Check Download Link for CBT Exam

Google के अंत की शुरुआत ChatGPT? खतरा भांपकर सुंदर पिचाई नेअपनी टीम को दिया यह ऑर्डर

ChatGPT या है? इसमें ऐसा या है क्या हर जुबां पर है इसके चर्चा ?